Sunday, August 31, 2008

घर घर जाकर मांगे वोट

दिनांक 31/08/08

प्रेस विज्ञप्ति

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की ओर से दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए आज रविवार की छुट्टी होने के कारण डोर टू डोर प्रचार की योजना बनाई गई थी। इसी कड़ी में घर-घर जाकर न केवल छात्रों बल्कि उनके अभिभावकों से भी संपर्क साधा गया। अपने दरवाजे पर विद्यार्थी परिषद् के डूसू प्रत्याशियों नुपुर शर्मा, वासु रूक्खड़, अनुप्रिया यादव और मुकेश शुक्ला को देखकर छात्र फूले नहीं समा रहे थे तो उनके माता पिता ने भी इन प्रतिनिधियों को अपना आशीर्वाद दिया।

व्यक्तिगत संपर्कों की इस श्रृंखला के दौरान अभाविप प्रत्याशियों ने विभिन्न इलाकों में जाकर छात्रों से डीयू में होने वाली परेशानियों के बारे में जानकारी हासिल और उन्हें इस तरह की तमाम परेशानियों से निजात दिलाने का भरोसा दिलाते हुए विद्यार्थी परिषद् को समर्थन दिये जाने की अपील की है। अध्यक्ष पद की प्रत्याशी नुपुर शर्मा ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में किसी भी तरह भय का वातावरण ना बने इसके लिए परिषद् कार्यकर्ताओं ने कमर कस ली है। इस तरह से कैम्पस में कांग्रेस सरकार की शह पर हो रही गुंडागर्दी को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

छात्रावासों एवं विभिन्न इलाकों में आयोजित छात्रसभाओं को संबोधित करने पहुंचे परिषद के उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी वासु रूक्खड ने डीयू में शैक्षिक वातावरण के निर्माण हेतु अभाविप प्रत्याशियों का समर्थन करने की छात्रों से अपील की है। वहीं सचिव पद की दावेदार अनुप्रिया यादव ने कहा कि हमें जिस तरह का समर्थन छात्रों की ओर से मिल रहा है उसे देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि अभाविप इस बार चारों सीटों पर विजय हासिल करने जा रही है। छात्रावासों में अपने चुनाव अभियान के दौरान संबोधन में मुकेश शुक्ला ने विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ एनएसयूआई द्वारा की गई वायदाखिलाफी का हवाला देते हुए कहा कि `अब वक्त आ गया है कि छात्र एनएसयूआई की अराजकता को विश्वविद्यालय परिसर उखाड़ फेंके।

No comments: