Friday, August 29, 2008

अभाविप के उम्मीदवारों को परेशान करने में सत्ता का दुरूपयोग

दिनांक-29 अगस्त, 2008
प्रेस विज्ञप्ति

सरकार के दबाव में दिल्ली पुलिस ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के डूसू पैनल के उम्मीदवारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। यह एफआईआर केवल परेशान करने की नीयत से किया गया है। इसमें जरा भी सच्चाई नही है। यह एफआईआर इस बात पर दर्ज किया गया है कि अभाविप ने आचारसंहिता का उल्लंघन पोस्टर चिपकाकर किया है जबकि वे पोस्टर पुराने थे और प्री-इलेक्शन कैम्पेन के दौरान लगाये गये थे। इसका वर्तमान चुनाव से कोई लेना देना नहीं है।

पुलिस का कहना है कि उसने बंगाल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। इसी तरह के पोस्टर एनएसयूआई के लोगों ने चिपकाए थे लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वस्तुत: अभाविप के सशक्त उम्मीदवारों को देखकर कांग्रेस की सरकार घबड़ा गयी है और उसने तिलमिलाकर प्रत्याशियों को परेशान करना शुरू कर दिया है। उन्हें विश्वास हो गया है कि उनके उम्मीदवार इस चुनावी रेस से बाहर हो चुके हैं, इसलिए उनके पास इसके सिवा कोई रास्ता नहीं है।

इन कांग्रेसी हथकंडों से बेफिक्र अभाविप के प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार के दौरान विभिन्न कॉलेजों में छात्रों को संबोधित किया। नूपुर शर्मा और मुकेश शुक्ला ने श्रध्दानंद, अदिति और दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग का दौरा सुबह में किया और शाम में उत्तरी दिल्ली के कॉलेजों का दौरा किया। अपने संबोधन में नूपूर शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के सरकार की स्थिति खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे की तरह हो गई है। उसने हार स्वीकार ली है किन्तु पचा नहीं पा रही है इसलिए वह इस तरह की घटिया हरकत कर रही है। मुकेश शुक्ला ने कहा कि डूसू नेतृत्व ने जिस तरह की वादाखिलाफी छात्रों के साथ की है वह बेहद शर्मनाक है।

अनुप्रिया यादव और वासु रूख्खड़ ने आज सत्यवती, लक्ष्मीबाई, एसआरसीसी, मिरिण्डा हाउस, खालसा कॉलेज के साथ ही बाहरी दिल्ली के कॉलेजों का दौरा किया। अनुप्रिया यादव ने कहा कि वे भयमुक्त कैम्पस बनाने के लिए प्रतिबध्द हैं, जिसमें छात्राएं अपने को सुरक्षित महसूस कर सकें। वासु रूख्खड़ ने डूसू एनएसयूआई के पूर्व केन्द्रीय नेतृत्व से असंतोष व्यक्त करते हुए कहा है कि उसने कोई काम छात्र हित के लिए नहीं किया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि वे सबसे पहले इन्फ्रास्ट्रक्चर पर जोर देंगे और छात्रावासों के निर्माण को प्राथमिकता देंगे।

1 comment:

Sumit Karn said...

Es baar ki ladai NSUI se nahin Delhi ki congress sarkar se hain. ham logon ko poori takat laga deni hain. DUSU mein parishad ki jeet Delhi mein BJP ki jeet aur Centre mein NDA ki jeet.
VANDE MATARAM!