Saturday, August 30, 2008

सरकार की शह पर गुंडागर्दी को सहन नहीं किया जाएगा-एबीवीपी

दिनांक - 30 अगस्त 2008

प्रेस विज्ञप्ति


डूसू की स्वच्छ छवि व प्रभावी भूमिका के लिए एबीवीपी को जिताएं। यह आह्वान अभाविप की डूसू चुनाव में अध्यक्ष पद की उम्मीदवार नुपूर शर्मा ने आज जोरदार चुनाव प्रचार करते हुए छात्र-छात्राओं से किया। उन्होने कहा कि डूसू की गरिमा के लिए एबीवीपी के पूरे पैनल को जिताकर छात्रों से झूठे वायदे करने वाले संगठन को बाहर का रास्ता दिखायें। उन्होने कहा कि दयाल सिंह कॉलेज में मनोहर नागर द्वारा छात्रों पर चाकुओं से हमला करके दहशत का माहौल बनाने का प्रयास किया गया है, जो कि निंदनीय हैं।

एबीवीपी प्रत्याशियों ने अपने प्रचार में छात्रों से आह्वान किया कि वे विद्यार्थी परिषद की साल भर की सक्रियता के पक्ष व पिछले पांच वर्षों में एनएसयूआई की डूसू में विफलता के खिलाफ वोट दें।

परिषद प्रत्याशियों ने जहां छात्रों से सीधे जुड़े मुद्दों पर एनएसयूआई को घेरा वहीं राष्ट्रीय मुद्दों पर भी उन पर जमकर वार किया।

चुनाव प्रचार में अपनी बढ़त बनाते हुए विद्यार्थी परिषद के पैनल की अध्यक्ष उम्मीदवार नुपूर शर्मा व सह सचिव प्रत्याशी मुकेश शुक्ला ने विवेकानंद, श्यामलाल, जाकिर हुसैन, खालसा, तिब्बिया कॉलेज में छात्रों से समर्थन की अपील की. वहीं सचिव पद की उम्मीदवार अनुप्रिया यादव व उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार वासु रूख्खड़ ने शिवाजी, राजधानी, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, गुरू गोविंद सिंह व आईजीआई कॉलेज में छात्रों से संपर्क कर वोट मांगे।

अभाविप आज दयालसिंह कॉलेज में हुए घटनाक्रम की कड़ी निंदा करती है। साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग करती है कि ऐसे सरेआम गुंडागर्दी करने वाले छात्र नेताओं पर कार्यवाही करें।

परिषद् विश्वविद्यालय प्रशासन को याद दिलाना चाहती है कि हाल ही में आर्ट्स फैकल्टी में छात्र चेतना रैली के नाम पर भी इन्हीं लोगों ने गुंडागर्दी व सरेआम हथियारों का प्रयोग अपने विरोधियों को घायल करने में उपयोग किया। परंतु ऐसा लगता है कि विश्वविद्यालय प्रशासन कांग्रेस सरकार के दबाव में आंखे मूंदे हुए है। परिषद् ऐसे गलत हथकंडों से चुनाव जीतने के किसी मंसूबे को पूरा नही होने देगी।

No comments: