Thursday, September 4, 2008

दिनांक-04 सितम्बर,2008

प्रेस विज्ञप्ति

अभाविप ने की एनएसयूआई के चारों प्रत्याशियों के नामाकंन रद्द करने की मांग

स्टार न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन द्वारा एनएसयूआई के काले सच व असली चेहरे को पूरे देश के सामने उजागर करने के बाद एबीवीपी ने मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ गुरमीत सिंह से एनएसयूआई के चारों प्रत्याशियों के नामांकन रद्द करने की मांग की है।

विद्यार्थी परिषद का आरोप है कि एनएसयूआई पिछले चार वर्षों से लगातार छात्रों को शराब पार्टी व अन्य लालच देकर बरगला कर वोट हथियाती रही है और इस वर्ष अपनी निश्चित हार से बौखला कर ओछे हथकंडों पर उतर आई है जिसका ताजा उदाहरण आज स्टार न्यूज चैनल पर फन एण्ड फूड में दिखाया गया स्टिंग ऑपरेशन है।

विद्यार्थी परिषद ने एनएसयूआई द्वारा इन पार्टियों पर 10 लाख रूपए बर्बाद किये जाने, लग्जिरियस बसों व वाहनों पर ढाई लाख रूपये खर्च किये जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि यह चुनाव आचारसंहिता का सरेआम उल्लंघन है। एनएसयूआई ने अपनी पुरानी आदतों को दोहराते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्र राजनीति को शर्मसार किया है। विद्यार्थी परिषद दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र समुदाय से अपील करती है कि छात्रसंघ चुनाव के दिन अपने लोकतान्त्रिक अधिकार का सदुपयोग करते हुये दिल्ली विश्वविद्यालय को कलंकित करने वाले एनएसयूआई के डूसू प्रत्याशियों को सबक सिखायें।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एक टीवी चैनल पर दिखाये गये स्टिंग ऑपरेशन को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के मुख्य चुनाव अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर एनएसयूआई के चारों प्रत्याशियों के नामांकन रद्द करने की मांग की है।


(मुकेश शुक्ला)
प्रत्याशी, सह सचिव
दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ

No comments: