Saturday, September 6, 2008

डूसू अध्यक्ष पद पर विद्यार्थी परिषद् का कब्जा


<नव निर्वाचित डूसू अध्यक्ष नुपुर शर्मा

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में विद्यार्थी परिषद् ने लहराया परचम

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डूसू) के चुनावों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) की धनबल और ग्लैमर की राजनीति को कड़ी शिकस्त देते हुए पांच वर्षों के अंतराल के बाद अध्यक्ष पद पर कब्जा जमा लिया। विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की ओर से अध्यक्ष पद की प्रत्याशी नूपुर शर्मा ने भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) की सोनिया सपरा को 1739 वोटों से परास्त कर डूसू अध्यक्ष पद पर विजय हासिल की। नूपुर शर्मा को 10,345 मत मिले। वहीं उपाध्यक्ष, सचिव और सह सचिव पद पर एनएसयूआई के प्रत्याशी विजयी हुए।

अपनी जीत को राष्ट्रवादी विचारधारा और विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की जीत बताते हुए नूपुर शर्मा ने कहा कि वह छात्रहित से जुड़े सभी मुद्दों पर गंभीरता से काम करेंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले सालों में डूसू में जो घोटाले हुए हैं, उसकी भी वे जांच कराएंगी। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले छात्र-छात्राओं के लिए छात्रावास के निर्माण पर डूसू पूरा जोर लगाएगा। उन्होंने कहा कि कॉलेज व फैकल्टी में साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था कराई जाएगी। छात्रहित में जो वादे और पांच सालों में जो काम नहीं हुए हैं, उन्हें पूरा कराया जाएगा।

डूसू अध्यक्ष पद पर विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ता की जीत को महत्वपूर्ण बताते हुए प्रदेष भाजपा अध्यक्ष डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि युवा परिवर्तन के मूड में है। कार्पोरेशन फिर कैंट और अब डूसू अध्यक्ष की जीत उत्साहवर्धक है। कांग्रेस सत्ता का दुरुपयोग और करोड़ों खर्च करने के बाद भी डूसू अध्यक्ष पद नहीं हासिल कर सकी। कांग्रेस के खूबसूरत चेहरे की राजनीति भी छात्र-युवाओं ने नकार दी।

No comments: