Tuesday, September 2, 2008

डूसू की पूर्व अध्यक्षा द्वारा अभाविप की छात्रा कार्यकर्ता के साथ मारपीट

दिनांक 02/09/08
प्रेस विज्ञप्ति

कल दिनांक 1-1-2008 को डूसू की पूर्व अध्यक्षा रागिनी नायक और अमृता बाहरी ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की छात्रा कार्यकर्ता भारती बसोया के साथ मार-पीट की। यह घटना तब हुई जब भारती नार्थ कैंपस में हस्तनिर्मित पोस्टर चिपका रही थी। पहले रागिनी नायक और अमृता बाहरी ने पोस्टर फाड़ डाला, जब भारती ने इसका विरोध किया तो एनएसयूआई के कुछ गुंडों के साथ उन्होंने उसकी पिटाई की तथा उस पर फब्तियां कसीं। अभाविप के कार्यकर्ताओं ने जब पुलिस से एफआईआर दर्ज करने को कहा तो उसने प्रशासन के दबाव में इंकार कर दिया। लेकिन छात्रों की मांग के आगे पुलिस को झुकना पड़ा और उसने एनएसयूआई के तीन कार्यकर्ताओं- रागिनी नायक, अमृता बाहरी और रजत (वर्तमान एनएसयूआई काउंसिलर प्रत्याशी) के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के प्रत्याशियों - नूपुर शर्मा (अध्यक्ष), वासु रूक्खड (उपाध्यक्ष), अनुप्रिया यादव (सचिव) और मुकेश शुक्ला (सह-सचिव) ने आज यमुना पार और मध्य दिल्ली के कॉलेजों- विवेकानंद, श्यामलाल, जाकिर हुसैन, अरविंदो, दयाल सिंह, पीजीडीएवी और देशबंधु का दौरा किया। वहां छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने कैंपस मुद्दों के साथ-साथ राष्ट्रीय एवं अंर्तराष्ट्रीय मुद्दों पर भी चर्चा की।

नूपुर शर्मा ने कल की घटना पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि डूसू की पूर्व अध्यक्षा द्वारा पुरूष गुंडों के साथ मिलकर किसी छात्रा का अपमान करना शर्मनाक है। जब डूसू की पूर्व अध्यक्षाओं के द्वारा किसी छात्रा के साथ इस तरह का सुलूक किया जा सकता है तो ऐसे में आम छात्राएं कैसे खुद को सुरक्षित महसूस कर पायेंगी। अनुप्रिया यादव ने कहा कि अभाविप कैंपस को मुख्यत: छात्राओं के लिए सुरक्षित और भयमुक्त बनाने के लिए कृत्संकल्प है। मुकेश शुक्ला और वासु रूक्खड़ ने विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग की है कि भारती के साथ मारपीट करने वाले एनएसयूआई प्रत्याशी रजत की उम्मीदवारी रद्द की जाए और उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए।

No comments: