Thursday, September 4, 2008

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डूसू) के मुख्य चुनाव अधिकारी से शिकायत

दिनांक- 04 सितम्बर, 2008

सेवा में
श्रीमान मुख्य चुनाव अधिकारी
दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डूसू)
दिल्ली विश्वविद्यालय



विषय : टीवी चैनल पर दिखाए गये स्टिंग ऑपरेशन के बाद एनएसयूआई के चारों प्रत्याशियों के नामांकन रद्द करने हेतु।

श्रीमान जी,
जैसा कि आपको विदित है कि 5 सितम्बर को दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डूसू) के चुनाव हो रहे है। अभाविप छात्रसंघ चुनाव की निष्पक्षता व विश्वसनीयता के लिये सदैव मांग करती रही है पूर्व में भी अभाविप ने चुनाव में एनएसयूआई की धांधली की जानकारी समय-समय पर दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन को दी है।

महोदय आज स्टार न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन ने एनएसयूआई के काले सच व असली चहेरे को पूरे देश के सामने उजागर कर दिया है। एक बार फिर दिल्ली विश्वविद्यालय व छात्रसंघ (डूसू) की प्रतिष्ठा को कंलकित किया गया। एनएसयूआई द्वारा लालच व शराब पार्टी द्वारा भोलेभाले छात्र छा़त्राओं को भटका कर वोट हथियाना उसकी पुरानी ओछी राजनीति रही है।

स्टिंग ऑपरेशन में दिखाया गया है कि गत 4 दिनों से इन पार्टियों पर 10 लाख रूपए बर्बाद किये गये व साथ ही पार्टी में विद्यार्थियों को लाने ले जाने वाली लग्जीरियस बसों व वाहनों पर ढाई लाख रूपये खर्च किये गये, जो कि चुनाव आचारसंहिता का सरेआम उल्लंघन है। टीवी स्क्रीन पर एनएसयूआई के सह सचिव पद के उम्मीदवार आशीष गहलोत को बार-बार गोल दायरे में दिखाया जाना पर्याप्त सबूत है कि यह पार्टी एनएसयूआई के उम्मीदवारों को वोट देने के लिये छात्रों को खरीदने का माध्यम थी।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आप से मांग करती है कि अपने पद की गरिमा निभाते हुये व विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा को बचाने के लिये तुरन्त प्रभाव से कार्यवाही करते हुये एनएसयूआई के चारों प्रत्याशियों के नामांकन रद्द किये जावें।


(मुकेश शुक्ला)
प्रत्याशी, सह सचिव
दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ

No comments: